अजन्मी बेटी का मां के नाम खत

मेरी प्यारी मां,
......................................................!
मां मैं तो हूं
बस छाया तुम्हारी
तुमसे हैं
आशाएं सारी
मत करना मुझको
निराश तू
रहना मुझे
छाया में तुम्हारी
अभी तो मैं जन्मी भी नहीं हूं
अभी तो मैं पनपी भी नहीं हूं
दुनिया की निष्ठुरता सुन-सुन
रहना चाहूं सदा कोख में तुम्हारी
मां तुम कमजोर न पडना
मेरे लिए तुम्हें दुनिया से लडना
हार गई दुनिया से गर मां
मारी न जाऊं कहीं कोख में तुम्हारी
मां की ममता कभी नहीं बंटती
चाहे उसे बेटा हो या बेटी
बदल न लेना मां नजर तुम्हारी
मेरी तुम पर जिम्मेदारी
जब मैं दुनिया में आऊंगी
नाम तेरा रोशन कर दूंगी
बेटे से बढ़कर निकलूंगी
फिक्र मैं तेरी हर पल करूंगी
मां मैं बन तेरी परछाईं
तेरे पदचिह्नों पर चलूंगी
मां तू जीवन देनेवाली
तुझसे सृष्टि चलती सारी
मेरा ये विश्वास अटल है
तेरे हाथों में मेरा कल है
सुन लेना मेरी अरदास
रखना सदा मुझे दिल के पास
.......................................... ......... .........
                   तुम्हारी अजन्मी बेटी



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जिसे देख छाता उल्लास

सवैया छंद प्रवाह

देखूं आठों याम