" बतलाना मेरा स्थान ".......!

सारा आसमान तुम रख लेना....
मुझको दे देना बस कोना,
जिसमें जब चाहूं मैं उड लूं !
थोडी सी मैं मन की कर लूं !
छूना चाहूं मैं आकाश,
पर रह जाता है मन में काश.....।
पर मेरा है विश्वाश...
कभी तो होगी पूरी आस ।
नहीं चाहती पूरा दिल मैं...
बस चाहूं छोटा सा कोना,
जिसमें मेरा अश्क बसा हो 
तुमको मेरी याद सदा हो,
न खो जाऊं कहीं भंवर में
साथी हूं जीवन के सफर में
दे देना इतना सम्मान,
रख लेना तुम मेरा मान..... ।
नहीं उपेक्षित बन जी सकती,
बतलाना मेरा स्थान !
सारा जहां तुम रख लेना...
मुझको दे देना बस कोना,
मैं अर्द्धांगिनी पहले तुम्हारी
बाद में आई जिम्मेदारियां सारी !
मत छीनना ये पहचान,
बतलाना मेरा स्थान ।
इसमें कहीं मैं खो न  जाऊं,
ढूंढूं खुद को तो भी न पाऊं !
रख लेना बस इतना ध्यान,
बतलाना मेरा स्थान !!!

********अभिलाषा चौहान********
चित्र गूगल से साभार 

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जिसे देख छाता उल्लास

सवैया छंद प्रवाह

देखूं आठों याम